कई लड़कयों की आइडल और खेल जगत की सबसे स्टाइलिश सेलेब्स में गिनी जाने वाली टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इन दिनों गर्भवती हैं। लेकिन सानिया इस समय ना सिर्फ अपनी गर्भवती होने के कारण बल्कि प्रेग्नेंसी को लेकर सानिया ने जो बयान दिया है, उनके लिए वह मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई है।

Image may contain: 2 people, people standing

सानिया हाल ही में UN Women India के इवेंट #MujheHaqHai में पहुंची हुईं थी। इस मौके पर सानिया ने  महिलाओं के हितों के बारे में बात करते हुए संकुचित मानसिकता रखने वाले समाज के चेहरे का सच भी बयां कि‍या। सानिया जैसी स्टार से भी कोई इस तरह का सवाल कर सकता है ये हैरान करता है।

Image may contain: 1 person, smiling, standing

इस इवेंट पर सानिया बोलीं- ‘हम दो बहनें हैं आज जो भी मैंने हासिल किया है या हासि‍ल करने की कोशि‍श की है उसके बावजूद भी लोग जब पूछते हैं कि आप दो ही बहनें हैं आपका कोई भाई नहीं. अरे…..’, मुझे सुनकर बहुत अजीब लगता है, मैंने कहा ऐसा कुछ भी नहीं है, सब बढ़िया है, हमें इसकी कभी जरूरत नहीं पड़ी.’

सानिया ने आगे कहा- ‘अभी मैं प्रेग्नेंट हूं और  जब भी मैं लोगों से मिलती तो मुझे सुनने को मिलता, हम दुआ करेंगे आपके बेटा हो, मैं कहती क्यों बेटा हो, प्लीज मेरे लिए बेटे की दुआ मत करो, ये दुआ करो की मेरी बेटी हो.’

Image may contain: 5 people, people smiling, people sitting and indoor

अपने अटैकिंग गेम के अलावा खूबसूरती और फैशन सेंस के लिए मशहूर सनिया मिर्जा के इस बयान ने वाकई समाज की छोटी सोच पर तमाचा जड़ा है। सानिया की प्रेग्नेंसी की बात करें तो सानिया को डिलीवरी से पहले ही बच्चे का नाम रखने के सजेशन भी मिलने लगे हैं. फिल्म निर्माता शिरीष कुंदर ने तो एक ट्वीट में सानिया को बधाइयां देते हुए लिखा था, “अगर बेबी, लड़का होता है तो उसका नाम ‘गालिब’ रखिएगा।

हालांकि सानिया ने पहले ही एक कार्यक्रम में कहा था कि उनके बच्चे के नाम के पीछे सानिया मिर्जा और शोएब मलिक दोनों का सरनेम लगेगा यानि उनके बच्चे का सरनेम मिर्जामलिक होगा।

Comments

comments