जानिए, आखिर कौन है मिस इंडिया बनने वाली अनुकृति वास

फैमिना मिस इंडिया 2018 में एक क्रांतिकारी परिवर्तन हुआ है। इस बार मिस इंडिया गोरी – चिट्टी लड़की ने बल्कि एक सलोनी यानी कि संवाले रंग की  लड़की बनी हैं। जिसने खूबसूरती की परिभाषा ही बदल दी है। ये उन लोगों के लिए सबक हैं जो सोचते हैं कि सिर्फ गौरा रंग ही सुंदर होता है।

Anukreethy Vas ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಜೂನ್ 14, 2018

बहरहाल फैमिना मिस इंडिया 2018 का खिताब तमिलनाडू की अनुकृति वास ने जीता है। अब वह मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अनुकृति को पूर्व मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने ताज पहनाया।

अनुकृति को एक सवाल के सटीक जवाब ने ये ताज पहनाया है। दरअसल प्रतियोगिता के आखरी राउंड में पुछा गया कि आपके हिसाब से सबसे बेहतर टीचर क्या है ? सफलता या असफलता?’ अनुकृति ने का जवाब था असफलता । उनका कहना है कि ‘मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं, क्योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्त मान लेते हैं और आपकी तरक्की वहीं रुक जाती है लेकिन जब आप असफल होते हैं तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करें।

अनुकृति ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, ‘ यह मेरे जीवन की असफलता ही है जो मुझे आज इस मंच तक लायी है. एक ग्रामीण इलाके से, सारे संघर्षों के बीच, मेरी मां के अलावा एक भी शख्‍स नहीं था जो मुझे सपोर्ट करे. मुझे लगता है कि मेरे जीवन में मिली असफलता और आलोचनाओं ने ही मुझे एक आत्‍मविश्‍वासी महिला के तौर पर खड़ा किया है. तो मैं बस यही कहना चाहुंगी कि असफलताएं आपको डरा सकती हैं लेकिन वहीं आपको सफलता की तरफ ले जाएंगी।’

देखें अनुकृति के इस जवाब का वीडियो

बता दें कि अनुकृति अभी बीए संकेड़ ईयर की छात्रा है। वह अपनी मां का सपना पूरा करने के लिए फ्रैंच से बीए कर रही हैं। अनुकृति एथलीट और डांसर भी हैं। उन्हें रोमांचक जगह घूमने का खूब शौक है।

ये भी पढ़ें

जानिए, आखिर कौन है मिस इंडिया बनने वाली अनुकृति वास

Comments

comments